देश के कुछ राज्यों में चलेगी शीतलहर, तो कहीं बारिश से हाल-बेहाल

देश के प्रत्येक मतदाता के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी 103 वर्षीय हरदेई देवी हरियाणा में कांग्रेस टिकट बंटने पर सियासत हुई तेज टनकपुर मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल गाड़ी का 31 दिसंबर तक हुआ विस्तार राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी

देश के कुछ राज्यों में चलेगी शीतलहर, तो कहीं बारिश से हाल-बेहाल

Anjali Yadav 23-11-2021 12:02:07

अंजलि यादव,           
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,           


नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज यानि 23 नवंबर को पंजाब, हरियाणा और उत्तर राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीत लहर चल सकती है. इन राज्यों में 24 नवंबर को भी शीत लहर की स्थिति बनी रह सकती है. मौसम विभाग ने प्रेस रिलीज जारी करके यह जानकारी दी है.

मौसम विभाग ने कहा है कि 23 और 24 नवंबर को पंजाब, हरियाणा और उत्तर राजस्थान की अलग-अलग जगहों पर शीत लहर चल सकती है. इसके बाद यह बंद हो जाएगी. ऐसा होने पर इन इलाकों के न्यूनमत और अधिकतम, दोनों तापमान भी घटने की उम्मीद है. हालांकि, मौसम विभाग ने यह नहीं बताया कि हरियाणा में शीतलहर का दिल्ली के मौसम पर क्या असर पड़ेगा. 

दिल्ली में भी चल सकती हैं तेज हवाएं
पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की एजेंसी ”सफर” ने कहा कि दिल्ली में सोमवार को चली तेज हवा के मंगलवार को भी बने रहने
की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को दिल्ली में 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिमी हवा चलीं, जिससे दृश्यता सुधरकर 3,200 मीटर तक हो गई. हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में सुबह के वक्त कोहरा देखा जा सकता है.

तमिलनाडु , पुडुचेरी, कर्नाटक, केरल और माहे में  होगी बारिश
तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है, यहां कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र के कई हिस्सों और गोवा में भी बारिश हो सकते है. इनके अलावा अरुणाचल प्रदेश के भी अलग-अलग हिस्सों में बिजली कड़कने के साथ बारिश हो सकती है. बता दें कि कर्नाटक में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के कई हिस्सों में पानी भर गया है. कई झीलों के उफान पर होने से येलाहंका और महादेवपुरम में निचले इलाकों और अपार्टमेंट के बेसमेंट में पानी घुस गया है. यह रविवार को हुए झमाझम बारिश का नतीजा है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :